कार्यालय की गुणवत्ता नीति

व्यापार चिन्ह रजिस्ट्री की गुणवत्ता नीति

व्यापार चिन्ह रजिस्ट्री (टी. एम. आर.) व्यापार चिन्ह अधिनियम, 1999 के तहत व्यापार चिन्ह के पंजीकरण हेतु आवेदन स्वीकार करेगा और दक्षता तथा उपभोक्ता हितैषी तरीके से उन पर कार्यवाही करेगा । हमारा एकमात्र सबसे महत्वपूर्ण लक्ष्य होगा यथासंभव एवं यथाशीघ्र जनता की शिकायत सुनना और उनका निराकरण करना ।

कार्यालय का उद्दश्य होगा खोज, परीक्षण, इ-प्रकाशन और पंजीकरण पश्चात् गतिविधियों से संबंधित गुणतामूलक सेवा प्रदान करना ।

कार्यालय एक पारदर्शी और उपयोक्ता हितैषी स्वचालन प्रणाली का स्थापना और कियान्वयन करेगा जो उपयोक्ताओं की आवश्यकताओं का सकारात्मक प्रत्युतर देगा ।

व्यापार चिन्ह रजिस्ट्री विधिक शब्दावलियों की समझ नहीं रखने वाले आवेदकों/उपयोक्ताओं को व्यवसायिक दिशानिर्देश प्रदान करेगा ।

यह कार्यालय मामलों के निपटान में समयबद्ध प्रक्रियाओं का पालन करेगा । यह अपनी आंतरिक तादात्म्य को माध्यम बनाकर तत्परता से परिणाम प्राप्त करेगा ।

कार्यालय अपने क्रियाकलाप पर फीडबैक का स्वागत करेगा जहाँ तक कि वह रचनात्मक तरीके से की गई हो और कार्यालय की गतिविधि में सुधार हेतु सुझाव समाहित करने के प्रयास किए जाऐंगे ।

Go to Navigation